सलमान खान के भाई को आर्य समाज मंदिर में करनी पड़ी थी शादी, वजह सुनकर हैरान रह जाएंगे आप।

मशहूर लेखक सलीम खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जिन्होंने कई हिट फिल्मों को लिखा है। वहीं सलीम खान हमेशा से ही अपनी अलग जीवनशैली के लिए भी जाने जाते है।और ऐसी ही कुछ परवरिश उन्होंने अपने तीनो बेटो को भी दी है। अरबाज़, सोहैल और सलमान तीनो ही फिल्मों से ज्यादा  सोशल वर्क करने की वजह से सुर्खियों में रहते है। यहां बात हो रही है सलीम खान के सबसे छोटे बेटे सोहैल खान की।वह  20 दिसंबर 1969 को मुम्बई में जन्मे सोहैल 48 साल के हो गए है।सोहैल आखरी बार रुपहले पर्दे पर सलमान खान के साथ ट्यूबलाइट फ़िल्म में नज़र आये थे।हालांकि उनकी ये फ़िल्म बॉक्स आफिस पर ज्यादा कमाल न दिख पाई हो।और अगर एक्टर के तौर पर बात करे उनके पूरे कैरियर की तो उनका कैरियर बहुत ज्यादा डांवाडोल ही रहा है।वैसे उनकी प्रॉफेशनल लाइफ ठीक न हो लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ सभी शादीशुदा जोड़ो के लिए एक मिसाल है।तीनो भाइयों में से सोहैल ही है जिनकी शादी कामयाब है वरना अरबाज़ का शादी के 18 साल बाद तलाक हो गया और सलमान ने अभी तक शादी नही की।वैसे आपकी जानकारी के लिए बात दे कि सोहैल ने भागकर शादी की थी।

  • सोहैल की पत्नी सीमा दिल्ली की रहने वाली है।और फैशन डिजाइनिंग करने के लिए मुम्बई आयी थी।इसी बीच सीमा और सोहैल की मुलाक़ात हुई। और सोहैल को सीमा से पहली नज़र में ही प्यार हो गया।

  • धीरे धीरे दोनों एक दूसरे से मिलने लगे और मुलाकातें कब प्यार में बदल गयी दोनों को पता नहीं चला।फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया लेकिन सीमा के घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए।

  • परिवार वालों के विरोध के चलते दोनों ने एक बड़ा कदम उठाया।1998 में जिस दिन सोहैल की फ़िल्म जब प्यार किया तो डरना क्या रिलीज होनी थी उसी दिन दोनों ने घर से भागकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

  • बाद में दोनों के घरवालों शादी को राजी हो गए और इनका मुस्लिम रीति रिवाज के हिसाब से निकाह भी कराया गया।आज इनके दो बच्चे है निर्वाण और योहान।

सलमान खान के साथ सोहैल उनकी पत्नी सीमा सचदेव और उनके बच्चे निर्वाण और योहान।

 

सोहैल और सीमा

एक्टिंग से दूर ये करती है सीमा काम

शादी के बाद सोहैल और सीमा ने एंटरटेन्मेंट का बिज़नेस शुरू किया और बहुत ही जल्द सीमा टीवी और फैशन इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम बन गयी।2003 में आये टीवी सीरियल जस्सी जैसी कोई नहीं से सीमा को आली पहचान मिली।इस सीरियल की कास्ट के कपड़े सीमा ने ही डिज़ाइन किये थे।आज सीमा सुज़ैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर  बांद्रा 190 के नाम से बुटिक चलाती है।इसके अलावा उनका ब्यूटी स्पा और कलिस्ता के नाम से सैलून है।

सोहैल ने की थी बतौर फ़िल्म डायरेक्टर अपने कैरियर की शुरुआत

सोहैल ने अपना कैरियर डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया था। 1997 में आई फ़िल्म औज़ार उनकी पहली फ़िल्म थी।जिसमे सलमान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी ने काम किया था।लेकिन उनके बतौर डायरेक्टर पहचान मिली सलमान की फ़िल्म प्यार किया तो डरना क्या से।जो 1998 में आई थी।

डायरेक्टर के अलावा कई फिल्मों में बतौर एक्टर भी कर चुके है काम

सोहैल डायरेक्टर के अलावा एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके है।सोहैल ने 2002 में मैंने दिल तुझको दिया से अपना एक्टिंग कैरियर शुरू किया था।मैंने दिल तुझको दिया के अलावा सोहैल डरना मना है, लकीर, मैंने प्यार क्यों किया, फाइट क्लब, सलाम ए इश्क़, हीरोज, हैलो, आर्यन, कृष्णा कॉटेज और ट्यूब लाइट जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके है।

बाइक और स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स से है सोहैल को बहुत प्यार

सोहैल खान को अपने परिवार के बाद जिस चीज़ से सबसे ज्यादा मोहब्बत है वो है बाइक और स्पोर्ट्स।सोहैल अक्सर मुम्बई की सड़कों पर बाइक राइड करते हुए दिख जाते है।इसके अलावा सोहैल की खेलों के प्रति दीवानगी भी किसी से छिपी नहीं है।चैरिटी मैचों में सोहैल खेल के मैदान में दिखते है।

Loading...