बिहार की महिला वार्ड सदस्य ने बना रखी थी घर के अंदर सुरंग, करती थी ऐसा काम सुनकर हो जाएंगे हैरान।

इस खबर को आप सभी के साथ शेयर करने से पहले मुझे अजय देवगन की फ़िल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई का मशहूर डायलॉग याद आता है जिसमे अजय देवगन कहता है कि मैने सारी जिंदगी काम ही वहीं किया है जिसकी इजाजत सरकार नहीं देती।लगता है बिहार की इस वार्ड सदस्य के ऊपर इस फ़िल्म को कुछ ज्यादा की प्रभाव हुआ है। मामला कुछ ऐसा है कि बिहार सरकार ने शराब से लोगों को बचाने के लिए इस पर बंदी लगा दी थी। और इसको लेकर कई सारे कायदे कानून भी बनाये।जिसके बाद बिहार में शराब बिकना बंद हो गयी थी।लेकिन आज भी बिहार में कई ऐसे जिले है जहां धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है। और जो मामला सामने आया है वो इसी से जुड़ा हुआ है।

मामला बिहार के सलारपुर से सामने आया है जहां शराब बंदी के बाद भी पूरे जिले में शराब जोरो शोरो से बिक  रही है और लोग पी भी रहे है। आपको आश्चर्य तो तब होगा है जब आपको पता चलेगा कि शराब बेचने का काम कोई और नहीं पंचायत की वार्ड मेंबर पूनम देवी उर्फ रेखा कर रही है।जिनके घर से 50 लीटर देशी महुए की शराब बरामद की गयी है।सूत्रों के अनुसार ये अपने घर से ही शराब का गोरख धंधा करती थी।रविवार को अचानक पुलिस ने इसके घर छापा मारा तो धीरे धीरे सारी हक़ीक़त सामने आ गयी।

महिला ने घर के नीचे शराब की टंकी बनवा रखी थी जिससे पुलिस और प्रशासन को इस पर शक न हो।मामले के बारे में थानाध्यक्ष सरफ़राज़ अहमद ने बताया कि फरीदपुर और आस पास के क्षेत्रों में देशी शराब का कारोबार चल रहा था।जब हमने महिला के घर छापा मारा तो उसने कमरे में कई प्लास्टिक की पानी की टंकियां बनाकर उन्हें सीमेंट से जमा रखा था। छापे में पुलिस को काफी सारी टंकियां और शराब बनाने का सामान मिला है।पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के बाद महिला को जेल भेज दिया गया है।

आश्चर्य तो इस बात का है कि जब हमारे प्रतिनिधि और हमारे नेता ही ऐसा काम करेंगे तो जनता तो सुधरने के बजाय और बिगड़ेगी।मिली जानकारी के अनुसार रेखा ने अपने मकान के निचले हिस्से में एक बहुत बड़ी टंकी बना रखी थी जिसमे रेखा महुआ को एक तसले में गाला कर शराब बनाती थी।इस वजह से अभी भी वहां शराब का काला कारोबार चल रहा है।लेकिन पुलिस द्वारा लिया गए तुरंत एक्शन से अपराधियों के हौसले थोड़े तो पस्त हुए है।

Loading...