टाइगर जिंदा है ने राजस्थान में हिंसक प्रदर्शन प्राप्त किए, कई शो रद्द किए गए

पद्मावती के बाद, राजस्थान में एक और बॉलीवुड फिल्म टाइगर जिंदा है, जो बहुत ही नकारात्मक तरीके से प्राप्त हुई है।पद्मावती की रिलीज पहले ही स्थगित कर दी गई थी लेकिन आज जारी की गई टाइगर जिंदा हैई हिंसक विरोध प्रदर्शनों से प्राप्त हुई है।

कथित तौर पर, फिल्म की सुबह के शो को रद्द कर दिया गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, कोटा और अन्य भागों में थिएटर में प्रवेश किया, नारे लगाए और फिल्म के जला पोस्टर उठाए।

विरोधियों के पीछे कारणों से कहा जाता है कि वाल्मीकि समुदाय का सलमान के खिलाफ गुस्सा है कि वे अपने समुदाय के बारे में आक्रामक शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

एएनआई के मुताबिक सलमान ने टाइगर जिंदा हैई की पदोन्नति के दौरान इस शब्द का इस्तेमाल किया था और अपने नृत्य कौशल का जिक्र करते हुए कहा था। शिल्पा ने कथित तौर पर यह शब्द का इस्तेमाल करने के लिए शब्द का इस्तेमाल किया था कि वह कैसे घर पर दिखती है


रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुसूचित जाति (राष्ट्रीय अनुसूचित जाति) के राष्ट्रीय आयोग ने शिकायत की है कि टाइगर जिंदा है की स्टार सलमान खान और बॉलीवुड अभिनेता शिल्पा शेट्टी ने एक टीवी शो के दौरान एक विशेष समुदाय के खिलाफ “अपमानजनक भाषा” का इस्तेमाल किया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ मुंबई और दिल्ली के पुलिस प्रमुख एनसीएससी द्वारा शिकायत के बाद अभिनेताओं के खिलाफ जो कार्रवाई की गई थी, उनसे रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है जिन्होंने आरोप लगाया था कि सलमान ने “सस्ते भाषा” का उपयोग करके वाल्मीकि समुदाय का अपमान किया था।

इस पर तुम्हारे क्या विचार हैं?

Loading...